नेपाल के पीएम ने पत्‍नी अर्जू देउबा संग बाबा विश्वनाथ का किया दर्शन पूजन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

नेपाल के पीएम ने पत्‍नी अर्जू देउबा संग बाबा विश्वनाथ का किया दर्शन पूजन


 नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउवा सपरिवार बनारस पहुंचे हैं।इससे पहले काल भैरव मंदिर में पीएम देउवा ने की पूजा अर्चना।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंगवस्त्रम और पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। उनके आगमन पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर पहुंच गये थे। एयरपोर्ट पर सुबह से जिले के विभिन्न स्कूल और कॉलेजों के छात्र छात्राएं हाथ में भारत और नेपाल का झंडा लिए प्रधानमंत्री के स्वागत के इंतजार में खड़े रहे। वहीं अन्य प्रान्त के सांस्कृतिक कलाकर भी स्वागत के लिये पहुंचे थे। पीएम का काफिला एयरपोर्ट के एप्रन से गेट नंबर 3 से बाहर निकलते ही डमरू दल के लोगों ने शिव तांडव मंत्रोच्चार के साथ उनका स्वागत किया।

इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ उनकी पत्‍नी अर्जू देउबा और नेपाल के अधिकारियों की भी मौजूदगी रही।मंदिर में दर्शन पूजन के बाद नेपाली पीएम ने ताज होटल में विश्राम के साथ ही सीएम योगी के साथ शिष्‍टाचार मुलाकात कर आपसी संबंधों को विस्‍तार देने पर मंथन किया। इस दौरान यूपी और नेपाल के संबंधों को विस्‍तार देने के लिए विचार विमर्श किया गया। इस दौरान प्रशासिनक अधिकारियों ने भी नेपाल के अधिकारियों संग आपसी संबंधों को लेकर परिचर्चा की। वहीं विजिटर बुक में नेपाल के पीएम ने अपना संदेश भी दर्ज किया।

बाबा दरबार परिक्षेत्र स्थित काल भैरव मंदिर में हाजिरी लगाने के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री बाबा दरबार में गए और वैदिक परंपराओं के अनुसार बाबा का दर्शन पूजन और अनुष्‍ठान किया। इस दौरान उन्‍होंने नेपाल की सुख समृद्धि और शांति के लिए बाबा का आशीर्वाद मांगा।

No comments