संघ के स्वयंसेवकों ने देखी द कश्मीर फाइल्स - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

संघ के स्वयंसेवकों ने देखी द कश्मीर फाइल्स

 


गाेरखपुर, उत्तर प्रदेश।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रेमचंद्रनगर गोरखपुर के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में स्वयंसेवकों ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखी। विशेष शो की व्यवस्था के लिए पूर्व ही ही गीता प्रेस के निकट सिनेप्लेक्स की अंग्रिम बुकिंग कराया था। नगर के साथ अन्य नगरों के अनेक स्वयंसेवक परिवार के साथ सहभागी बने। इसमें कई सदस्य वर्षों बाद थियेटर में फिल्म देखने पहुंचे थे। कई प्रौढ़ स्वयंसेवक व वरिष्ठ नागरिक शामिल हुए। भारत माता की जयकार, वह कश्मीर हमारा है आदि नारों की गूंज रही। प्रौढ़ प्रमुख जगदीश, नगर संघचालक शिवशंकर जी के साथ फिल्म देखने के बाद घटना चक्र पर मंथन भी हुआ।

नगर कार्यवाह शैलेंद्र कुमार गुप्त ने कहा कि हम सभी को एक साथ फिल्म देखने का सौभाग्य मिला। फिल्म में जो सच है उससे कई गुना यातनाएं पंडितों ने झेली थी। आतंकवाद के उस चेहरे को जान सकेंगे जो देश में गंगा-जमुनी एकता में खतरा पैदा करता है।

राजकुमार शर्मा ने कहा कि फिल्म को देखकर सच्चाई जानना जरूरी है। फिल्म देश के लिए एक मुद्दा बन गई है। कश्मीरी पंडितों की हत्या व उनके पलायन की घटना पर आधारित फिल्म जो सच्चाई दिखाई गई वह तो घटना का एक हिस्सा मात्र हैं। सत्य घटना क्रम पर आधारित फिल्म में कश्मीर के हिंदुओं के दर्द को उजागर करके सच्चाई को सामने लाने का प्रयास किया गया है। फिल्म में दिखाएं गए दृश्य तो एक अंश मात्र है। फिल्म निदेशक विवेक अग्निहोत्री ने क्रूर समुदाय के घृणित मानसिकता वाले लोगो के चेहरे को लोगों के सामने पेश करने की हिम्मत दिखाई है। अखिलेश्वरधर द्विवेदी ने कहा कि इस फिल्म को देखकर 1990

हुए अत्याचार को जाना जा सकता है। यह फिल्म चेतना, सजगता व समाज के प्रति सुरक्षा के प्रति प्रेरित करने वाली है।  जगत नारायण, दिलीप गुप्ता, प्रांत सह सेवा प्रमुख डा. राजेशचंद्र, कुंज बिहारी, संतोष दूबे, गोपाल, आचार्य चंद्रभूषण फरसा बाबा, बृजराज दूबे, ज्ञानप्रकाश पांडेय, रामप्रकाश, महेंद्र त्रिपाठी, रमाशंकर गुप्ता, वेदप्रकाश, आराध्य द्विेदी,  भानुप्रकाश गुप्ता, अनुराग, जयप्रकाश, रागिनी, विभा, अर्पिता, डा. शुभ्रा आदि मौजूद रहे।


No comments