जनतादल यूनाइटेड ने संविधान निर्माता डॉ अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जनतादल यूनाइटेड ने संविधान निर्माता डॉ अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की

लखनऊ उत्तर प्रदेश के प्रदेश कार्यालय में समता के नायक तथा संविधान के शिल्पकार डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर आफाक अहमद मुख्य अतिथि के रूप में बाबा साहेब डॉ साहेब भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रीय महासचिव, जनता दल (यू) के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया ।उन्होंने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का स्पष्ट संदेश था, शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो। उन्होंने आगे बताया कि जनता दल यू के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार ने डॉ भीमराव के विचारों सिद्धांतों एवं कार्यक्रमों का बिहार के 16 वर्ष के शासनकाल में वंचितों पिछड़ों ,छात्राओं, महिलाओं ,शोषितों, किसानों, मजदूरों को हक दिलाने के लिए विभिन्न योजनाओं का खाका खींचा और मुख्यधारा में जोड़ने का काम किया ।

उन्होंने 50% पंचायत चुनाव मे तथा 35% सरकारी नौकरी मे महिलाओं को आरक्षण देने का ऐतिहासिक काम किया। शराबबंदी बाबासाहेब के नीतियों का था ।आज बिहार शराब मुक्त होकर अपहरण ,हत्या से छुटकारा पा चुका है। बिहार के योजनाओं  को अन्य प्रदेशों में भी अपनाया जा रहा है ।बिहार प्रदेश समावेशी विकास के पहले पायदान पर पहुंच चुका है। कार्यक्रम की अध्यक्षता जनता दल यू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरपी चौधरी ने किया। सभा को संबोधित करने में मुख्य वक्ताओं में पारसनाथ सिंह, सुशील कश्यप ,भैया शंकर पटेल ,शैलेंद्र वर्मा ,डॉक्टर के के त्रिपाठी ,विनीत तिवारी, नीरज पासी, बौद्ध जी , सुभाष पाठक इंजीनियर सतीश सचान संजय धनगर,आदि सम्मिलित थे।

No comments