12 घंटे की पूछताछ, 40 सवाल, जानें आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की पूरी कहानी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

12 घंटे की पूछताछ, 40 सवाल, जानें आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की पूरी कहानी

 लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा मामले में नामजद आरोपी आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. सहारनपुर के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह जांच के दौरान सहयोग नहीं कर रहे थे और कुछ सवालों के उन्होंने जवाब नहीं दिए. आशीष मिश्रा को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक आशीष 3 अक्टूबर को दिन में 2:36 से 3:30 बजे तक कहां था, इसका जवाब नहीं दे पाया. आशीष मिश्र से शनिवार को सुबह 11 बजे से 6 लोगों की टीम ने पूछताछ की. इस दौरान आशीष से 40 सवाल पूछे गए. लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के दफ्तर में आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने सवाल-जवाब हुए. लेकिन जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप में आशीष को गिरफ्तार कर लिया गया. लगभग 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद आशीष को गिरफ्तार किया गया है.


पहले समन पर नहीं पहुंचा था आशीष


गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच ने आशीष मिश्रा को समन किया था. क्राइम ब्रांच की ओर से आशीष मिश्रा को समन कर 9 अक्टूबर को दिन में 11 बजे तक पेश होने को कहा गया था. लखीमपुर पुलिस जब समन लेकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के घर पहुंची थी तब वहां कोई नहीं था. पुलिस राज्यमंत्री के घर दूसरी नोटिस चस्पा कर आई थी. क्राइम ब्रांच ने आशीष मिश्रा को दोबारा तलब किया.क्राइम ब्रांच ने आशीष को पहले भी तलब किया था लेकिन तब आशीष नहीं पहुंचा था।


अजय मिश्रा नेे खुद किया था बचाव


आशीष के नेपाल भागने की भी चर्चा थी. हालांकि, आशीष के पिता और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी खुद सामने आए थे और कहा था वो कहीं नहीं गया है. आशीष साक्ष्यों के साथ जांच टीम के सामने पेश होगा.


पहले से उठ रही थी आशीष की गिरफ्तारी की मांग


लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले को लेकर  आशीष मिश्रा पर आरोप लग रहे थे. विपक्ष लगातार आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग कर रहा था. इसके अलावा विपक्ष केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को भी पद से हटाने की मांग कर रहा है.


कैसे शुरू हुआ था विवाद


बीते रविवार (3 अक्टूबर) को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे. उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थीं. ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बताई गईं. रास्ते में तिकुनिया इलाके में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इससे झड़प हो गई. बाद में आरोप लगाया गया कि आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे 4 लोगों की मौत हो गई. किसानों की मौत के बाद मामला बढ़ गया और हिंसा भड़क गई. हिंसा में बीजेपी नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई. कुल मिलाकर इस हिंसा में  8 लोगों की मौत हो गई।


No comments