टी 20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में भारत की करारी हार, शानदार जीत दर्ज कर इंग्लेंड पहुंचा फाईनल में - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

टी 20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में भारत की करारी हार, शानदार जीत दर्ज कर इंग्लेंड पहुंचा फाईनल में

 


टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी है. भारत को 10 विकेट से हराने के साथ ही इंग्लैंड ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है जहां उनका सामना रविवार को पाकिस्तान से होने वाला है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 168 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 16 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्होंने दूसरे ओवर में ही केएल राहुल का विकेट गंवा दिया था. कप्तान रोहित शर्मा ने 27 रन तो बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 28 गेंदों का सामना भी किया. सूर्यकुमार यादव भी केवल 14 रन बनाकर आउट हो गए और भारत ने 12वें ओवर तक 75 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे. विराट कोहली ने एक छोर संभालकर खेला लेकिन उन्होंने 40 गेंदों में 50 रनों की धीमी पारी खेली. दूसरे छोर से हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रनों की धुआंधार पारी खेलते हुए भारत को 168 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया था. इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए थे.

स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने पहले ओवर से ही अपने इरादे साफ कर दिए थे और उन्होंने भारतीय गेंदबाजों पर लगातार आक्रमण किए. पावरप्ले में ही इंग्लिश टीम ने 63 रन बना लिए थे और उनका यह आक्रमण लगातार जारी रहा. शुरुआत में हेल्स ने अधिक आक्रमण किया और बटलर ने केवल ढीली गेंदों पर ही अपने हाथ खोले. हालांकि धीरे-धीरे बटलर भी अपने रंग में आए और उन्होंने भी आक्रामक शॉट लगाने शुरू कर दिए. बटलर ने 49 गेंदों में 80 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं हेल्स ने भी 47 गेंदों में 86 रनों की नाबाद पारी खेली.

No comments