मा0 मंत्री जी एवं मा0 सांसद, मा0 विधायकगण द्वारा आजादी के 75वे वर्ष पर अमृत सरोवर पर 75 पौध लगा कर किया गया वृक्षारोपण - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

मा0 मंत्री जी एवं मा0 सांसद, मा0 विधायकगण द्वारा आजादी के 75वे वर्ष पर अमृत सरोवर पर 75 पौध लगा कर किया गया वृक्षारोपण

 


संत कबीर नगर आजादी का अमृत महोत्सव’’ एवं ‘‘हर घर तिरंगा’’ सप्ताह कार्यक्रम के अन्तर्गत मुख्य अतिथि मा0 कैबिनेट मंत्री, मत्स्य पालन उ0प्र0 शासन संजय निषाद जी ने जनपद के मोहल्ला बरई टोला स्थित अमृत सरोवर पर 76वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण कर राष्ट्र पिता महात्मा गॉधी एवं डा0 भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किया। इस अवसर पर मा0 संासद प्रवीण निषाद, मा0 विधायक सदर अंकुरराज तिवारी, मा0 विधायक मेंहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष भाजपा जगदम्बा लाल श्रीवास्तव, नगर पालिका अध्यक्ष श्याम सुन्दर वर्मा की गरिमामयी उपस्थिति रही। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल द्वारा मा0 मंत्री जी को एवं पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार द्वारा मा0 सांसद जी को बुके भेट कर स्वागत एवं सम्मान किया गया। इसी क्रम में अपर जिलाधिकार मनोज कुमार सिंह ने मा0 विधायक सदर एवं मुख्य चिकित्साधिकारी अनिरूद्ध कुमार सिंह ने मा0 विधायक मेंहदावल, मुख्य विकास अधिकारी अतुल कुमार मिश्र ने मा0 मंत्री जी एवं अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका सुरेश कुमार मौर्य ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को बुके भेट कर स्वागत किया ध्वजारोहण कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए मा0 मंत्री जी ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ एवं ‘‘हर घर तिरंगा’’ जैसे गौरवशाली, देश भक्ति तथा विभिन्न वर्गो के लोगों में एकजुट रहने की भावना पैदा करने वाले कार्यक्रमों के माध्यम से देशवासियों में देश एवं संस्कृति के प्रति प्रेम के संचार मा0 प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शी सोच का ही परिणाम है कि देश में ऐसे कार्यक्रमों/अभियान की पहल की गयी। मा0 मंत्री जी मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को महानायक और युग पुरूष बताते हुए उन्हें समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के जीवन में उत्थान की निरंतर चिंता रहती है, जिसका परिणाम विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीबों, लाचारों एवं बेसहारों को रहने खाने एवं शिक्षा के स्तर में निरंतर प्रगति के रूप में देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आम जनमानस में राष्ट्रवाद एवं देश भक्ति की भावना विकसित होने से तमाम तरह की समाजिक विषमताये स्वतः समाप्त हो जायेगें। उन्होंने भारतीय संस्कृति को आत्मसात करने, एकजुट रहने एवं मन से भेदभाव निकालने का संदेश देते हुए कहा कि हम सबको भारत की विरासत पर गर्व होना चाहिए।

मा0 मंत्री जी ने कहा कि देशभक्ति से जुड़े इस प्रकार के कार्यक्रमों से आजादी का मूल्य और क्रान्तिकारियों का योगदान को किसान, नौजवान, महिला, पुरूष एवं बच्चों के दिलों तक पहुचाने का एक सार्थक प्रयास है। उन्होंने कहा कि हर जाति, वर्ग समुदाय के लोगो द्वारा जिस उत्साह, सम्मान और देश भक्ति की भावना के साथ अपने घरों, चौराहों और गलियों में तिरंगा झण्डा फहराया जा रहा है वह निश्चित रूप से सराहनीय है। मा0 मंत्री जी ने आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर जनपद के 75 अमृत सरोवरों पर वृक्षारोपण कराने और जनपद में सम्पूर्ण कार्यक्रम को व्यवस्थित एवं सुरक्षित ढंग से सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार सहित स्थानीय प्रशासन को धन्यवाद एवं बधाई दिया। मा0 मंत्री जी ने जनपद के अधिकारियों, कर्मचारियों को उनके कर्तव्यों एवं जिम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करने एवं केन्द्र/राज्य सरकार की लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुचाने की अपेक्षा व्यक्त करते हुए कहा कि यही सच्ची देश भक्ति है। 

मा0 सांसद प्रवीण निषाद ने अपने सम्बोधन में आजादी की 75वें वर्षगांठ पर भारत के गौरवशाली इतिहास पर प्रकाश डालते हुए समाजिक उत्थान, सांस्कृतिक उत्थान, राजनैतिक एवं आर्थिक उत्थान से देश की समस्त जनता को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए आजादी का जो अमृत महोत्सव हम सब मना रहें उसके लिए हम मा0 प्रधानमंत्री जी के कृतार्थ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मा0 योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश के सभी जाति, वर्ग एवं समुदाय के लोग जिस उमंग एवं उत्साह के साथ हाथो में तिंरगा लेकर देश प्रेम एवं आपसी भाई चारे की भावना के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मना रहें है व निश्चित रूप से देश एवं संस्कृति के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री एवं मा0 मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में जो विकास पिछले कुछ वर्षो में हुआ वह कई दशको में नही हो पाया। उन्होंने कहा कि हमें विकास के इस मुहीम को अभी बहुत आगे तक ले जाना है। 

मा0 विधायक सदर अंकुरराज तिवारी ने भारत को आजादी दिलाने वाले अमर सपूतो, क्रान्तिकारियों को नमन करते हुए कहा कि उन्हीं क्रान्तिकारियों के बलिदानों का ही परिणाम है कि आज हमसब आजाद भारत में स्वतंत्रता की सांस ले रहें और अपना तिंरगा झण्डा फहरा रहें है। उन्होंनें आजादी के 75वें वर्षगांठ पर सम्पूर्ण देशवासियों में राष्ट्रहित एवं देश भक्ति की भावना को प्रेरित करने वाले कार्यक्रमों को अभियान के रूप में चला कर पूरे देश में एक सूत्र में बाधने का संकल्प के लिए  मा0 प्रधानमंत्री जी एवं मा0 मुख्यमंत्री जी का हृदय से धन्यवाद एवं बधाई दिया।

मा0 विधायक मेंहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी ने इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि हम सबको मा0 प्रधानमंत्री जी एवं मा0 मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में चलाये जा रहें विकासपरक कार्यक्रमों में अपनी जिम्मेदारी एवं भागीदारी सुनिश्चित करते हुए समाज के निर्बल एवं गरीब लोगो के उत्थान का प्रयास करना है और उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोड़ना ही शासन की मंशा है।  

भारतीय जनता पार्टी के मा0 जिलाध्यक्ष जगदम्बा लाल श्रीवास्तव ने अपने सम्बोधन में भारत को आजाद कराने में सक्रिय भूमिका निभाने और अपने प्राणों की बली देने वाले अमर बीर क्रान्तिकारियों को नमन करते हुए उपस्थित जन समूह को आजादी का महत्व बताते हुए आजाद भारत को अखण्ड और मजबूत बनाने की दिशा में देश के मा0 प्रधानमंत्री जी एवं मा0 मुख्यमंत्री जी की नीतियों पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा सभी लोगो से देश हित में कार्य करने की अपील किया। 

अध्यक्ष नगर पालिका परिषद खलीलाबाद श्याम सुन्दर वर्मा जी ने कहा कि ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ पर 75 वर्ष पूर्ण होने पर 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इसी क्रम में आज अमृत सरोवर बरई टोला में आये हुए मुख्य अतिथि सहित सभी जनप्रतिनिधिगण एवं प्रशासनिक अधिकारियों व सम्भ्रान्त नागरिकों को कार्यक्रम में उपस्थित होने एवं कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार व्यक्त किया। 

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारीगण एवं प्रभागीय वनाधिकारी जगदम्बिका प्रसाद, जिला विकास अधिकारी सुदामा प्रसाद, सी0ओ0 सदर अंशुमान मिश्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी डा0 श्वेता त्रिपाठी, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी प्रियंका यादव, नायब तहसीलदार विजय गुप्ता, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज, प्रभारी निरीक्षक खलीलाबाद विजय नारायण सहित सम्भ्रान्त नागरिक आदि उपस्थित रहें।


No comments