मजदूरी गड़बड़ जांच में पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी, छः कर्मचारी रहें अनुपस्थिति - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

मजदूरी गड़बड़ जांच में पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी, छः कर्मचारी रहें अनुपस्थिति




 सन्त कबीर नगर मुख्य विकास अधिकारी  ने ब्लाक मुख्यालय का किया औचिक निरीक्षण और दिया आवश्यक निर्देश । दो घंटे तक जांच पड़ताल में जुटें रहे मुख्य विकास अधिकारी।

बेलहर विकास खण्ड में परिसर में मंगलवार के दिन जिला मुख्य विकास अधिकारी  द्वारा यहां आ रही लापरवाही में शिकायत का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान छ : कर्मचारियों के अनुपस्थिति रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया। यहां के अभिलेखों का भी गहनता से निरीक्षण किया।

 दो घंटे जांच पड़ताल में जुटें रहे और एडिओ ,बीडिओ, ओर एपिओ से पूछताछ किया । 

आपको बताते चलें कि आवास की मजदूरी को लेकर यहां के एपियो पर लापरवाही की शिकायत लाभार्थी द्वारा किया गया था लाभार्थी  बेलहर विकास खण्ड क्षेत्र ग्राम पंचायत अमरडोभा निवासी राकेश कुमार पुत्र पूर्ण मासी, और दूसरी लाभार्थी सीमा देवी पत्नी रामदवन ग्राम पंचायत सोनऊरा के डुमरिया गांव निवासी के आवास के मजदूरी का पैसा अन्य खाते में भेज दिया गया था जिसकी जानकारी जिला मुख्य विकास अधिकारी को दिया गया था। मामले को संज्ञान में लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने एपिओ से पूछताछ कर ज़बाब तलब कर गरीब को पैसे दिलाने की बात निर्देश दिया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी द्वारा   ब्लाक मुख्यालय पर आफिसों का भी निरीक्षण किया गया । मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि हमारे द्वारा यहां अभिलेखों का जांच पड़ताल और आवास में लाभार्थी के खाते में पैसा के मामले में जांच पड़ताल किया जा रहा है।

No comments