विश्व pharmacist दिवस पर Dr harlokesh narayan, एडिशनल प्रोफेसर एम्स को फार्मेसी रत्न से नवाजा गया - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

विश्व pharmacist दिवस पर Dr harlokesh narayan, एडिशनल प्रोफेसर एम्स को फार्मेसी रत्न से नवाजा गया

 बलरामपुर चिकित्सालय में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन हुआ 


 लखनऊ विश्व फार्मेसिस्ट दिवस के अवसर पर आज लखनऊ के सिविल चिकित्सालय में फार्मेसिस्ट फेडरेशन के तत्वाधान में शहीद फार्मेसिस्टों को याद किया गया, उन्हें श्रद्धांजलि दी गई और रंगोली प्रतियोगिता तथा पोस्टर प्रेजेंटेशन के माध्यम से फार्मेसिस्टो के महत्व को दर्शाया गया कार्यक्रम में चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एस के नंदा, अधीक्षक डॉ एस आर सिंह , प्रभारी अधिकारी फार्मेसी एच एन चौधरी, चिकित्सालय के सभी Chief pharmacist,  pharmacist तथा intern pharmacist उपस्थित रहे । 

कोरोना काल मे मरीजों की सेवा देते हुए , शहीद हुए फार्मासिस्टों की याद कर इस वर्ष का फार्मासिस्ट दिवस मनाया गया । सिविल अस्पताल में शहीदों के कार्यों के प्रति समर्पण की चर्चा करते हुए फार्मासिस्ट संघ के अध्यक्ष सुनील यादव और वरिष्ठ फार्मसिस्ट अजय कश्यप ने, कहा कि दिवंगत फार्मासिस्टों की सेवाओं को फमसिस्ट फेडरेशन कभी भुलाने नही देगा, बल्कि प्रेरणा स्वरूप हर वर्ष याद कर, उनके परिवार को संबल प्रदान करेगा । इस अवसर पर वेटनरी फार्मासिस्ट अशोक कुमार समेत सिविल अस्पताल के दर्जनों फार्मासिस्ट मजूद रहे ।

विद्यालय के बलरामपुर चिकित्सालय के emergency सभागार में एक साइंटिफिक सेमिनार का आयोजन भी किया गया जिसमें एम्स नई दिल्ली के एडिशनल प्रोफेसर डॉक्टर हरलोकेश नारायण यादव को फार्मेसी रत्न 2021 से सम्मानित किया गया। सेमिनार में डॉ हरलोकेश  द्वारा ह्रदय रोगों के बारे में बचाव उपचार की वैज्ञानिक व्याख्या की गई । डॉक्टर आनंद गुप्ता, डॉक्टर शगुफ्ता सिद्दीकी, डॉक्टर के एन उस्मानी द्वारा वैज्ञानिक भाषण दिया गया कोविड-19 पर विस्तृत व्याख्यान भी प्रस्तुत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप बडोला तथा संचालन सुभाष श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में इंटर्न फार्मेसिस्टों के द्वारा नाटक का मंचन भी किया गया इसके द्वारा आम जनता को सलाह दी गई थी वह किसी झोलाछाप डॉक्टर से औषधियां ना ले और  पंजीकृत  pharmacist की सलाह से ही दवाएं ले और फार्मेसिस्ट से काउन्सलिंग जरूर कराए ।  कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष sushil tripathi, विनोद सोनी , निदेशालय मिनिस्ट्रियल संघ के अध्यक्ष संजय रावत, अन्य संघो के पदाधिकारी उपस्थित थे ।

No comments